Delhi Rains: दिल्लीवालों को आखिरकार गर्मी से मिली राहत, दिल्ली-NCR के कई इलाकों में हुई तेज बारिश



Delhi Weather:दिल्ली-NCR में लोगों ने शुक्रवार की देर शाम तब राहत की सांस ली. जब कई इलाकों में बारिश हुई जिससे तापमान नीचे आ गया. बारिश के कारण सड़कों पर जाम भी देखने को मिला. मौसम विभाग ने पहले ही बारिश और आंधी का अनुमान जताया था. दिल्ली में शुक्रवार को हल्के बादल छाए रहे.

 

गुरुवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 22.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विज्ञान विभाग (IMD)ने अनुमान जताया था कि दोपहर या शाम के समय अधिकतर स्थानों पर आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे, साथ ही हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ेंगे और तेज हवाएं (30-40 किलोमीटर प्रति घंटे) चल सकती हैं.

 

मौसम विभाग के अनुसार, शहर में सुबह साढ़े आठ बजे ह्युमिडिटी का स्तर 59 फीसदी रहा. अधिकतम तापमान के 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं.आईएमडी ने कहा कि अगले दो से तीन दिनों में राजधानी में इसी तरह की स्थिति रहने की उम्मीद है और 30 मई तक लू का अनुमान नहीं है. मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से, अगले दो से तीन दिन में राष्ट्रीय राजधानी और इसके आसपास के क्षेत्रों सहित उत्तर-पश्चिम भारत में रुक-रुककर बारिश होने का पूर्वानुमान है.


पंजाब और हरियाणा में बारिश

हरियाणा के कुछ हिस्सों में गुरुवार को दिन में बारिश हुई. वहीं, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में बुधवार रात भर भी बारिश हुई जिससे तापमान गिर गया. चंडीगढ़, लुधियाना, पटियाला, फरीदकोट, मोहाली, एसबीएस नगर, फतेहगढ़ साहिब, रूपनगर, अंबाला, नारनौल, रोहतक, यमुनानगर, पंचकूला समेत अन्य स्थानों पर बुधवार रात को बारिश हुई। दोनों राज्यों तथा चंडीगढ़ में बुधवार तड़के भी बारिश हुई थी.


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन