Punjab: CM भगवंत मान ने संगरूरू की बाबा बंदा सिंह बहादुर लाईब्रेरी के नवीनीकरण का किया उद्घाटन, कहा-पंजाब से करेंगे भ्रष्टाचार का खात्मा



सीएम मान ने यह बात बुधवार को बाबा बंदा सिंह बहादुर जिला पुस्तकालय को जीर्णोद्धार के बाद संगरूर के लोगों को समर्पित करने के अवसर पर कही। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कंप्यूटर अनुभाग, एयर कंडीशनिंग, आरओ. पानी की आपूर्ति और आधुनिक भूनिर्माण के साथ-साथ इस पुस्तकालय में लगभग 250 छात्रों के बैठने की व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि आधुनिक सुविधाओं से युक्त इस पुस्तकालय को 1.12 करोड़ रुपए की लागत से एक आदर्श पुस्तकालय के तौर पर स्थापित किया गया है। मान ने कहा कि जिले में ज्ञान के प्रसार को सुनिश्चित करने के लिए अकेले संगरूर जिले में 28 और ऐसे पुस्तकालय बनाए जाएंगे।

सीएम भगवंत मान ने शपथ लेते हुए भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म किया जाएगा और प्रदेश को फिर से रंगला पंजाब बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब की मुखालफत करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। सीएम ने कहा कि राज्य सरकार को गोवा में पंजाब की करीब 9 एकड़ जमीन मिली थी, जो पिछली सरकार के दौरान मामूली कीमत पर लीज पर दी गई थी। मान ने कहा कि इस जमीन को जल्द खाली कराया जाएगा और इसमें शामिल किसी भी नेता को बख्शा नहीं जाएगा।

बाबा बंदा सिंह बहादुर लाईब्रेरी के नवीनीकरण के उद्घाटन के मौके पर विधायक नरिंदर कौर भराज, चेयरमैन पंचिद महिंदर सिंह सिद्धू, चेयरमैन जिला योजना समिति गुरमैल सिंह घराचों, चेयरमैन इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट प्रीतम सिंह पीतू, चेयरमैन पीआईसीटीसी गुनिंदरजीत सिंह जवंडा, गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष अशोक कुमार लाखा, मुख्यमंत्री के ओएसडी राजबीर सिंह व मनजीत सिंह सिद्धू, चेयरमैन मार्केट कमेटी संगरूर अवतार सिंह ईलवाल, चेयरमैन मार्केट कमेटी सुनाम मुकेश जुनेजा, वित्त मंत्री के ओएसडी तपिन्दर सिंह सोही आदि मौजृद थे।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुढ़लाडा में 36वें जच्चा-बच्चा स्वास्थ्य देखभाल अस्पताल (मदर एंड चाइल्ड केयर सेंटर) भी जनता को समर्पित किया। उन्होंने बताया कि इस सेंटर को बनाने में 5.10 करोड़ रुपए की लागत आई है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन