Delhi: मुखर्जी नगर कोचिंग सेंटर में आग लगने के बाद बड़ी कारवाई की तैयारी में पुलिस, बिल्डिंग की कमियों पर तैयार कर रही रिपोर्ट


Delhi-NCR News:पुलिस सूत्रों की मानें तो घटना को लेकर हाईकोर्ट के संज्ञान लेने के बाद पुलिस और सिविक एजेंसी कोचिंग सेंटरों की खामियों को लेकर एक रिपोर्ट तैयार कर रही है। वहीं, पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अदालत की ओर से उन्हें अभी कोई आदेश नहीं मिला है।

मुखर्जी नगर के कोचिंग सेंटर में लगी आग के मामले में पुलिस बिल्डिंग की कमियों और बेपरवाही की जांच में जुटी है। पुलिस को घटनास्थल पर इमारत में कई तरह की कमियां मिली। लेकिन यहां पढ़ रहे 35 से ज्यादा स्टूडेंटस के बयान से पुलिस को ज्यादा कुछ नहीं मिला है। कई छात्रों ने अपने बयान में बताया कि वह एक हफ्ते पहले ही वह कोचिंग सेंटर में पढ़ने आए थे और उन्हें इमारत में मौजूद कमियों के बारे में जानकारी नहीं है। 

पुलिस सूत्रों की मानें तो घटना को लेकर हाईकोर्ट के संज्ञान लेने के बाद पुलिस और सिविक एजेंसी कोचिंग सेंटरों की कमियों को लेकर एक रिपोर्ट तैयार कर रही है। वहीं, पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अदालत की ओर से उन्हें अभी कोई आदेश नहीं मिला है। अधिकारिक सूत्र बताते हैं कि पुलिस अपने स्तर पर यहां की इमारतों में मौजूद खामियों को लेकर भी जांच कर रही है। 

61 छात्र हुए थे हादसे में घायल

बता दें कि बृहस्पतिवार को मुखर्जी नगर के एक कोचिंग सेंटर के बिजली के मीटरों में आग लगी थी। इस बिल्डिंग में संस्कृति आईएएस और मैथमैटिक्स कोचिंग सेंटर चल रही थी और उस समय वहां 250 से अधिक स्टूडेंटस पढ़ाई कर रहे थे। अपनी जान बचाने के लिए छात्रों ने रस्सी की मदद लेकर ऊपर की मंजिलों से नीचे उतरे थे। घटना में 61 छात्र छात्राएं घायल हो गए थे।

कोचिंग सेंटर हादसे को लेकर सुरक्षा उपायों पर बैठक

मुखर्जी नगर में कोचिंग सेंटर में हुई दुर्घटना के बाद छात्रों में रोष है। लोग कोचिंग संस्थानों की जिम्मेदारी तय करने की मांग कर रहे हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए तिमारपुर से विधायक दिलीप पाण्डेय ने दिल्ली नगर निगम, फायर डिपार्टमेंट और टाटा पावर डीडीएल के अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक की। इस बैठक में उन्होंने हाल ही में हुए कोचिंग सेंटर में आग लगने के कारणों की जांच, सुरक्षा उपायों, बिल्डिंग और फायर सेफ्टी के नियमों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने फायर विभाग समेत अन्य संबंधित विभागों को सभी व्यवसायिक संस्थानों से फायर सेफ्टी के नियमों का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन