Delhi: CM केजरीवाल ने लिखी एलजी को दिल्ली की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर चिट्ठी, दिल्ली के लोगों की सुरक्षा का किया ज़िक्र , कहा असुरक्षित महसूस कर रहे लोग

 


Delhi News: दिल्ली की बिगड़ते लॉ एंड ऑर्डर पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने एलजी वीके सक्सेना को चिट्ठी लिखी है। केजरीवाल ने चिट्ठी में कहा है कि दिल्ली के लॉ एंड ऑर्डर की हालत बहुत ही चिंतजानक है। हर नागरिक असुरक्षित महसूस कर रहा है। दिल्ली की कानून व्यवस्था के लिए सीधे उपराज्यापल और गृह मंत्री जिम्मेदार हैं। नागरिकों, विधायकों और RWA के साथ मिलकर कानून व्यवस्था सुधारी जाये। थाना लेवल कमेटी फिर से शुरू की जाये।


इससे पहले आप के नेताओं ने सोमवार सुबह ट्वीट करके आरोप लगाया था कि एलजी अपना कार्य करने के बजाय दिल्ली सरकार के काम का क्रेडिट लेने में लगे रहते हैं। पार्टी की मुख्य प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि एलजी से दिल्ली की कानून व्यवस्था संभल नहीं रही है। इसलिए दिल्ली में लगातार आपराधिक घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। कक्कड़ ने कहा कि रविवार शाम को साउथ कैंपस के अंदर घुसकर छात्र निखिल चौहान की हत्या कर दी गई। 


आप नेता ने कहा कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में उसके पिता को रोते-बिलखते देखकर दिल दहल गया। सिर्फ निखिल को ही नहीं मारा गया, बल्कि उसके पूरे परिवार को मारा गया है। इस प्रकार की घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं। कभी युवती को कार के नीचे 12 किलोमीटर तक घसीटा जाता है तो कभी घर में घुसकर दो युवतियों को गोली मार दी जाती है। इन घटनाओं से पता चलता है कि दिल्ली में लोग सुरक्षित नहीं है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की केंद्र सरकार के अधीन दिल्ली के लॉ एंड ऑर्डर  व्यवस्था आती है और वह दिल्ली में लगातार अपराधियों का मनोबल बढ़ा रही है। बीजेपी के मंच पर बड़े अपराधी पाए जाते हैं। यही कारण है कि अपराधियों के हौसले बुलंद हैं।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन