Video : West Bengal : बांकुरा में ट्रेन हादसा, 2 मालगाड़ियों की टक्कर में 8 बोगियां बेपटरी, 14 ट्रेनें रद्द, 3 का रूट बदला


 

कोलकाता : वेस्ट बंगाल के बांकुरा के पास आज तड़के 2 मालगाड़ियों की आपस में टक्कर हो गईं, हादसे के बाद कई डिब्बे पटरी से उतर गए. जानकारी के मुताबिक़ ये घटना ओंडा स्टेशन पर हुई. बताया जा रहा है कि रविवार सुबह करीब 4 बजे बांकुरा के पास एक मालगाड़ी ने दूसरी को पीछे से टक्कर मार दी, जिससे मालगाड़ियों के 8 डिब्बे पटरी से उतर गए. हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ, हालांकि एक मालगाड़ी के ड्राइवर को मामूली चोटें आईं हैं. 

रेलवे अधिकारियों के एक बयान में कहा गया है कि ‘दोनों मालगाड़ियां खाली थीं. इस दुर्घटना से रेलवे के एडीआरए डिवीजन में ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुई हैं. एडीआरए डिवीजन में पश्चिम बंगाल के चार जिले- पश्चिम मिदनापुर, बांकुरा, पुरुलिया, बर्दवान और झारखंड के तीन जिले- धनबाद, बोकारो और सिंहभूम शामिल हैं. ये दक्षिण-पूर्वी रेलवे के तहत आते हैं. रेल अधिकारी जितनी जल्दी हो सके अपलाइन को खोलने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि पुरुलिया एक्सप्रेस जैसी कुछ ट्रेनें इस खंड से आगे बढ़ सकें. शुरुआती तौर पर यह दुर्घटना सिग्नलिंग से जुड़ी लग रही है. इसके कारण रूट का ट्रैफिक बाधित हो गया है. रेलवे सूत्रों के मुताबिक सिग्नल ओवरशूटिंग के चलते मालगाड़ी आगे चल रही एक दूसरी मालगाड़ी के पिछले हिस्से से टकरा गई.

 

दक्षिण पूर्व रेलवे ने कहा कि आज एडीआरए डिवीजन के ओंडाग्राम स्टेशन पर मालगाड़ी के पटरी से उतरने के कारण 14 ट्रेनें रद्द कर दी गईं, 3 का रूट बदला गया और 2 को कम समय के लिए निलंबित किया गया है. अप मेल लाइन और अप लूप लाइन पहले ही 7.45 बजे बहाल कर दी गई है. ये ट्रेन हादसा ओडिशा में कोरोमंडल एक्सप्रेस और दो अन्य ट्रेनों की भीषण ट्रिपल ट्रेन टक्कर के ठीक एक महीने बाद हुई है, जिसमें कम से कम 275 लोगों की जान चली गई थी.

द भारत खबर डॉट कॉम

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन