Delhi News: दिल्ली के सीएम केजरीवाल दुर्लभ बीमारी से पीड़ित कनव से मिले, कनव के परिवार ने क्राउड फंडिंग के माध्यम से उसके इलाज के लिए धन जुटाया था





Delhi: दुर्लभ आनुवांशिक बीमारी से पीड़ित नजफगढ़ के मासूम कनव और उसके परिवार से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने मुलाकात की है. इस 18 महीने के बच्‍चे कनव का इलाज अमेरिका से मंगवाए गए इंजेक्‍शन से हुआ है; जिसकी कीमत 17.5 करोड़ रुपए है. इसके लिए क्राउड फंडिंग के जरिए धन जुटाया गया. इसमें आम आदमी पार्टी के सांसद संजीव अरोड़ा ने पहल की थी.

कनव ने जब जन्म लिया था तब उन्हें एक जेनेटिक डिसऑर्डर था। बीमारी धीरे-धीरे शरीर में फैल गई। जांच के बाद पता चला कि अमेरिका से 17.5 करोड़ रुपए का इंजेक्शन इस बीमारी को ठीक कर सकता है। कनव के माता-पिता ने AAP सांसद संजीव अरोड़ा से संपर्क किया जिन्होंने क्राउडफंडिंग शुरू की। 10.5 करोड़ रुपए जुटाए गए और दवा अमेरिका से लाई गई। इलाज के बाद कनव की स्थिति में सुधार हुआ है। मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने फंडिंग में पैसे दिए, जिनमें कुछ मशहूर हस्तियां और सांसद भी शामिल हैं। मैं 10.5 करोड़ रुपए में दवा बेचने पर सहमत होने के लिए अमेरिका स्थित दवा निर्माता को भी धन्यवाद देना चाहता हूं: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल


सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि कनव का जन्म आनुवांशिक विकार के साथ हुआ था, देश में ऐसे सिर्फ नौ मामले हैं. टेस्‍ट के बाद पता चला कि अमेरिका से 17.5 करोड़ रुपये के इंजेक्शन से इस बीमारी का इलाज किया जा सकता है. लेकिन परिवार इतना महंगा इलाज कराने में सक्षम नहीं था. ऐसे में उन्‍होंने आम आदमी पार्टी के सांसद संजीव अरोड़ा से संपर्क किया था.

क्राउडफंडिंग के जरिए धन जुटाया गया, सबको धन्यवाद देना चाहता हूं

सीएम केजरीवाल ने कहा कि सांसद संजीव अरोड़ा ने क्राउडफंडिंग के जरिए धन जुटाया. इसमें पार्टी के नेता, आम जनता और सेलिब्रिटीज ने भी धन दिया. इससे 10.5 करोड़ रुपए जुटाए गए और अमेरिकी कंपनी ने भी इसमें सहयोग दिया और वह 10.5 करोड़ रुपए पर ही दवा बेचने पर सहमत हो गई. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने पैसे दान किए, जिनमें कुछ मशहूर हस्तियां और सांसद भी शामिल हैं. अमेरिका स्थित दवा निर्माता को भी धन्यवाद देता हूं.


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन