IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच में बारिश ने डाला खलल, सुपर-4 में आज पूरा नहीं हुआ भारत-पाकिस्तान मैच


Asia Cup 2023: सुपर-4 में भारत और पाकिस्तान का मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में 10 सितंबर को शुरू हुआ। पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। भारतीय टीम ने अच्छी शुरुआत करते हुए 24.1 ओवर में दो विकेट पर 147 रन बना लिए थे, उसी समय बारिश ने मैच में रुकावट डाल दी। उसके बाद मैच शुरू नहीं हो पाया। अब यह मुकाबला सोमवार (11 सितंबर) को पूरा होगा।


एशिया कप के मौजूदा संस्करण में सिर्फ दो मैचों के लिए रिजर्व डे है, इनमें एक यह मुकाबला भी शामिल है। भारत-पाकिस्तान के इस मैच के अलावा फाइनल के लिए भी रिजर्व डे रखा गया है।ऐसे में सोमवार को दोनों टीमें वहीं से खेलना शुरू करेंगी जिस जगह आज मैच को रोका गया। भारतीय टीम 24.1 ओवर से आगे खेलना शुरू करेगी। मुकाबला 50-50 ओवर का ही होगा।

अगर रिजर्व डे पर मैच पूरा नहीं हुआ तो क्या होगा?

सोमवार (11 सितंबर) इस मुकाबले का रिजर्व डे है। अगर रिजर्व डे पर भी मैच पूरा नहीं हो पाता है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक दे दिए जाएंगे। मैच को रद्द घोषित कर दिया जाएगा।

भारत और पाकिस्तान के कितने अंक होंगे?

अगर मैच रद्द होता है तो भारत खाते में एक अंक जुड़ जाएगा। वहीं, पाकिस्तान के दो मैच में तीन अंक हो जाएंगे।

सुपर-4 में अंक तालिका की क्या है स्थिति?

सुपर-4 की अंक तालिका में पहले स्थान पर पाकिस्तान है। उसके एक मैच में दो अंक हैं। पाकिस्तान का नेट रनरेट  +1.051 है। दूसरे पायदान पर श्रीलंका की टीम है। उसके भी एक मैच में दो अंक हैं, लेकिन वह नेट रनरेट में पाकिस्तान से पीछे है। श्रीलंका का नेट रनरेट +0.420 है। तीसरे स्थान पर भारत है। उसे अभी अपना पहला मैच खेलना है। अंक तालिका में सबसे नीचे बांग्लादेश की टीम है। उसके दो मैच में शून्य अंक हैं। वह दोनों मुकाबलों में हार चुका है। उसका नेट रनरेट भी काफी खराब है। बांग्लादेश का नेट रनरेट -0.749 है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन