Punjab News: 16वीं पंजाब विधानसभा सत्र 28, 29 नवंबर को, पंजाब कैबिनेट की मीटिंग में लिया गया फैसला



Punjab:पंजाब सरकार ने सोमवार को हुई पंजाब कैबिनेट की बैठक में अहम फैसला लेते हुए विधानसभा का पांचवां सत्र 28-29 नवंबर को बुलाने की मंजूरी दे दी है। सीएम भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब मंत्रिमंडल की हुई बैठक में यह अहम फैसला लिया। सत्र 28 नवंबर को दिवंगतों को श्रद्धांजलि के साथ शुरू होगा। दो दिवसीय सत्र में कामकाज का एजेंडा शीघ्र ही बिजनेस एडवाइजरी समिति द्वारा लिया जाएगा।


कैबिनेट ने महाराजा भूपिंदर सिंह खेल विश्वविद्यालय पटियाला में सीधी भर्ती के जरिए तकनीकी कैडर के नौ पदों के और उन्हें भरने की भी मंजूरी दी है। इन पदों में असिस्टेंट मैनेजर का एक पद, प्रोग्रामर के दो पद, टेक्निकल असिस्टेंट के दो पद और क्लर्क-कम-डेटा एंट्री ऑपरेटर के पद शामिल हैं। विश्वविद्यालय की स्थापना खेल के क्षेत्र में शिक्षा, प्रशिक्षण और पाठ्यक्रमों पर ध्यान केंद्रित करके राज्य में खेल के मानक को बढ़ाने के उद्देश्य से की गई थी। इन पदों से विश्वविद्यालय के काम को सुव्यवस्थित करने में मदद मिलेगी।


इसके अलावा कैबिनेट ने पंजाब राज्य समाज कल्याण बोर्ड (पीएसएसडब्ल्यूबी) को बंद करने और इसके कर्मचारियों, पेंशनभोगियों और पांच आईसीडीएस ब्लॉकों व उसके  कर्मचारियों को सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास विभाग में विलय करने की भी मंजूरी दे दी।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन