Punjab News: पंजाब CM भगवंत मान का बड़ा ऐलान, 26 जनवरी तक सभी तहसील व जिला अस्पतालों में स्थापित होंगी एक्स-रे मशीनें

 


Punjab: पंजाब के सीएम ने होशियारपुर में आयोजित विकास क्रांति रैली में बड़ा एलान किया। कहा कि 26 जनवरी तक पंजाब के तहसील से लेकर जिला स्तर तक के सारे सरकारी अस्पतालों में एक्स-रे मशीन और उसे चलाने वाला माहिर उपलब्ध होगी। भगवंत मान ने शनिवार को होशियारपुर में आयोजित विकास क्रांति रैली में ये ऐलान किया। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी जिलों के एसएमओ को आदेश जारी किए कर दिए गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर जो दवा लिखेंगे, वह अब अस्पताल में ही मिलेगी। किसी को भी महंगी दवाओं के लिए अपनी जमीन गिरवी नहीं रखनी पड़ेगी। पर्ची पर लिखी जाने वाली दवा भी अस्पतालों में ही मिलेगी।


उन्होंने कहा कि लोग पहले ही कई तरह के टैक्स अदा कर रहे हैं। ऐसे में उनका अधिकार है कि अच्छी सुविधाएं मिलें। उन्होंने कहा कि यह बात सिर्फ वहीं व्यक्ति कर सकता है, जिसका निजी स्वार्थ न हो। उन्होंने कहा कि आम लोकसभा चुनाव में पंजाब उनके द्वारा किए कामों के चलते मौका देंगे।


मुख्यमंत्री ने कहा कि शिअद के प्रधान सुखबीर बादल कह रहे हैं कि भगवंत मान उनसे माफी मांगें, वरना उनके खिलाफ मानहानि का केस दायर करेंगे। उन्होंने कहा कि सुखबीर बादल पहले मान दिखाएं, हानि की बात बाद में करेंगे। उन्होंने कहा कि सुखबीर बादल अदालत जाएं, ऐसे में उन्हें कोर्ट में तथ्यों को रखने का एक और मौका मिलेगा। वह अदालत में जाकर इनकी सारी पोल खोलेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि इनकी पार्टी के नेता कह रहे हैं कि उनके पास आप नेता का वीडियो है। उन्होंने शिअद नेताओं का नाम लेकर कहा कि उनके कारनामे पहले चेक कर लें।


मुख्यमंत्री ने कहा कि सुखबीर बादल उनकी पार्टी को मलंगों की पार्टी कहकर राज्य के नौजवानों का अपमान कर रहे हैं। उन्होंने कहा राज्य के पढ़े लिखे लोगों ने उन्हें वोट डालकर चुना है। उन्होंने पार्टी के प्रधान व विधायक प्रिंसिपल बुधराम से लेकर अरविंद केजरीवाल की शैक्षणिक योग्यता के बारे में मंच से बताया। उन्होंने कहा कि ये सारे लोग देश ही नहीं विदेशी संस्थानों से पढ़कर आए हैं। जबकि हम पर सवाल उठाने वाले खुद पहाड़ों वाले स्कूल से पढ़े हैं। ऐसे में ये किसी से सही तरीके से बात नहीं कर पाते हैं। उन्हें डेढ़ और ढाई भी नहीं बताना आता है। ऐसे में साढ़े एक और दो कहते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन