दिल्ली : 6 लड़के और मर्डर, साकेत कोर्ट के सामने सतपुला पार्क में पहले पिलाई बियर, फिर घोपे चाकू, नहीं हुई तसल्ली तो पत्थर से कुचला



 दिल्ली : साउथ दिल्ली की साकेत डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के सामने सतपुला पार्क में एक युवक की चाकू और पत्थर से वार करके बेरहमी से हत्या कर दी गई. जानकारी के मुताबिक़ 6 नाबालिग आरोपियों ने किसी पुराने झगड़े का बदला लेने के लिए इस वारदात को अंजाम दिया. पुलिस को मौके से खून लगे दो चाकू और वारदात में इस्तेमाल पत्थर मिला है.

साउथ जिला पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया कि शुक्रवार सुबह सूचना मिली थी कि साकेत कोर्ट के सामने सतपुला पार्क में एक किशोर का खून से लथपथ शव पड़ा है. सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन की. किशोर के पेट, छाती, गर्दन और चेहरे पर चाकू से ताबड़तोड़ वार किए गए थे. इसके अलावा पत्थर से भी वार किए गए. पुलिस ने तुरंत शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस उपायुक्त ने बताया कि मृतक की पहचान बेगमपुर इंद्रा कैंप निवासी 17 साल के विवेक उर्फ सोना के रूप में हुई है.



पुलिस ने मामले में हत्या का केस दर्ज कर छानबीन शुरू की है. इस दौरान पुलिस ने वारदात में शामिल 3 नाबालिग लड़कों को पकड़ लिया. मुख्य आरोपी ने बताया कि उसने अपने 5 नाबालिग साथियों को बुलाकर विवेक की हत्या की साजिश रची. उसने 14 दिसंबर को विवेक उर्फ सोना को शराब पीने के लिए बुलाया. ठेके से बियर खरीदने के लिए विवेक को सतपुला पार्क ले गए. यहां पर आरोपी के दोस्त पहले से मौजूद थे. यहां पर शराब पीने के बाद आरोपियों ने विवेक पर दो चाकू और पत्थरों से हमला कर उसकी हत्या कर दी.




आरोपियों ने पिटाई का बदला लेने के लिए वारदात को अंजाम दिया. पुलिस की और से पकड़े गए एक नाबालिग आरोपी ने बताया कि कुछ समय पहले विवेक से उनका झगड़ा हुआ था. इस दौरान विवेक ने उसकी पिटाई कर दी थी. तब से ही वो विवेक की हत्या करने की फिराक में थे. नाबालिग ने पिटाई का बदला लेने के लिए अपने दोस्तों के साथ मिलकर विवेक की हत्या कर दी. पुलिस अभी मामले में तीन और नाबालिगों की तलाश कर रही है.




वहीं, वारदात के बाद मृतक के परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है. परिजनों ने जल्द से जल्द सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है. मृतक विवेक के पिता अजय एक कंपनी में खाना डिलीवरी का काम करके परिवार का गुजारा करते हैं. विवेक की मां का देहांत हो चुका है. मृतक का एक बड़ा भाई भी है. परिजनों ने बताया कि विवेक रात को अपने पिता के पास जाने की बात कहकर घर से निकला था.

आपको बता दें कि सतपुला पार्क क्राइम पार्क के नाम से जाना जाने लगा है, पहले भी इस पार्क में कई मर्डर हो चुके हैं, लूट खसोट पार्क में आम घटना की तरह हो चुकी है. नशेड़ी युवकों ने पार्क में लगे बेंच भी तोड़ तोड़कर उनमें से सरिया निकालकर बेच दिया है. पार्क में नशेड़ी युवकों का जमावड़ा लगा रहता है, अपराधिक प्रवृति के लोग पार्क में जुआ खेलते हुए नज़र आते हैं. स्थानीय लोग पार्क में हो रही इन घटनाओं के चलते दहशत में हैं. स्थानीय लोगों ने उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना से पार्क की चार दीवारी की हाइट बढ़ाने और कँटीली तारों की फेंसिंग को दुरुस्त करने की माँग की है, साथ ही पुलिस से पेट्रोलिंग बढ़ाने की भी अपील की है.

द भारत ख़बर डॉट कॉम

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन