Aaj Ka Mausam: 2 फ़रवरी 2024 का भारत का मौसम, इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, जानें मौसम का पूर्वानुमान

Aaj Ka Mausam


Weather Alert : भारत में 2 फरवरी 2024, शुक्रवार को पूरे भारत में कैसा रहने वाला है मौसम? उत्तर भारत में ठंड का का असर जारी है। हालांकि बारिश की बजह से थोड़ी राहत जरूर मिली है।


पश्चिमी विक्षोभ के चलते पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली और आस पास के इलाकों में 31 जनवरी से बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में 2 फरवरी और 3 फरवरी को भी बारिश की संभावना है।


मौसम विभाग ने कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलो का अलर्ट जारी किया है। एक फरवरी को पंजाब और हरियाणा के कई शहरों में ओलावृष्टि देखने को मिली।


उत्तर भारत


उत्तर भारत में, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब और जम्मू-कश्मीर में मौसम बादलवाई वाला रहने वाला है। यहां बारिश, बर्फबारी और ओलो का अलर्ट जारी हुआ है।


तापमान सामान्य से ऊपर रहने की संभावना है, दिल्ली में अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।


दक्षिण भारत


दक्षिण भारत में, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक और केरल में मौसम शुष्क और धूप वाला रहेगा। तापमान सामान्य से नीचे रहने की संभावना है, चेन्नई में अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।


पूर्वोत्तर भारत


पूर्वोत्तर भारत में, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में मौसम आमतौर पर शुष्क और धूप वाला रहेगा। हालांकि, कुछ हिस्सों में हल्की बारिश या बर्फबारी की संभावना है।


पश्चिम भारत


पश्चिम भारत में, गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा और दमन और दीव में मौसम शुष्क और धूप वाला रहेगा। तापमान सामान्य से ऊपर रहने की संभावना है, मुंबई में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।


बारिश की संभावना


2 फ़रवरी 2024 को भारत के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश या बर्फबारी की संभावना है। इन हिस्सों में शामिल हैं:


उत्तर भारत: दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब

पूर्वोत्तर भारत: असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश

पश्चिम भारत: गुजरात के कुछ हिस्से


सामान्य तौर पर, 2 फ़रवरी 2024 को भारत के अधिकांश हिस्सों में मौसम शुष्क और धूप वाला रहेगा। उत्तर भारत में, तापमान सामान्य से ऊपर रहने की संभावना है, जबकि दक्षिण भारत में तापमान सामान्य से नीचे रहने की संभावना है।



source https://www.nayaharyana.com/2024/02/aaj-ka-mausam-2-2024.html

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन