Haryana News: इनेलो के फर्जी प्रमाणपत्रों के जरिए अमेरिका में शरण लेने के मामले में 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, जानें पूरा मामला

INLDNews


Haryana News: इनेलो के फर्जी प्रमाणपत्रों के जरिए अमेरिका में शरण लेने के आरोप में कुरुक्षेत्र के थानेसर सिटी थाने में 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 


यह मामला इनेलो के युवा प्रदेश प्रधान महासचिव सोहनलाल की शिकायत पर दर्ज किया गया है। 


देर रात तक पुलिस कार्रवाई में जुटी थी। बताया जा रहा है कि पुलिस ने राजेंद्र और राहुल नाम के दो लोगों को भी हिरासत में लिया है। हालांकि पुलिस ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है।


सोहनलाल उर्फ सोनू शर्मा संगरौली ने बताया कि उन्हें पता चला था कि कुछ लोग विदेश में शरण लेने के लिए इनेलो के फर्जी लेटरहेड का इस्तेमाल कर पार्टी नेताओं के फर्जी हस्ताक्षर कर रहे हैं। 


रैकेट में शामिल आरोपी इनेलो के फर्जी सर्टिफिकेट के बदले विदेश जाने वाले लोगों से 25 हजार से एक लाख रुपये तक की ठगी कर रहे हैं।


इस मामले का पर्दाफाश करने के लिए उन्होंने आरोपियों का स्टिंग ऑपरेशन किया और कुछ लोगों के वीडियो बनाकर पुलिस को सौंपे। 


पुलिस ने इस मामले पर तुरंत संज्ञान लेते हुए जय मां लक्ष्मी फोटो एस्टेट के संचालक राजा हाबरी और दो अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 406 और 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया। एफआईआर में कुरूक्षेत्र कोर्ट के कुछ चैंबरों के नाम का भी जिक्र है।


शर्मा ने अपनी शिकायत के साथ पांच लेटर पैड भी दिये हैं। इसे अंग्रेजी भाषा में इंडियन नेशनल लोकदल, प्रधान कार्यालय, एमएलए, फ्लैट नंबर 47, सेक्टर 4, चंडीगढ़ द्वारा प्रकाशित किया गया है। इस मामले में जांच के दौरान पुलिस को कुछ सादे लेटर हेड और कुछ मुहरें भी बरामद हुई हैं।


गौरतलब है कि एक दिन पहले ही अमेरिकी दूतावास की एक टीम इनेलो कार्यालय पहुंची थी और मामले की जांच की थी। 


उस दौरान जांच अधिकारियों ने इनेलो के कुछ पत्र भी दिखाए थे, जिन्हें पार्टी ने फर्जी बताया था। इसके बाद पार्टी ने कहा था कि वह जल्द ही इस मामले में एफआईआर दर्ज कराएगी।



source https://www.nayaharyana.com/2024/02/haryana-case-of-taking-asylum-in-america-using-fake-certificate-of-inld-fir-against-4-in-kurukshetra.html

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन