अभी-अभीबड़ी ख़बरभारत

NEET, JEE Main 2020 Exam होंगे समय पर या बढ़ेगी तारीख, ये रहे लेटेस्ट अपडेट

मंत्रालय ने पूछा है कि क्या इस महीने के तीसरे-चौथे सप्ताह में एनईईटी और जेईई की परीक्षा आयोजित करने के लिए स्थिति अनुकूल है. COVID-19 के प्रकोप को देखते हुए परीक्षाओं को सुरक्षित रूप से आयोजित किया जा सकता है या नहीं

दिल्ली : मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए NEET परीक्षा और IIT सहित इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिले के लिए JEE मेन्स दोनों जुलाई में निर्धारित हैं. इस बीच मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के प्रमुख विनीत जोशी की अध्यक्षता वाले विशेषज्ञों के एक पैनल से रिपोर्ट मांगी है. मंत्रालय ने पूछा है कि क्या इस महीने के तीसरे-चौथे सप्ताह में एनईईटी और जेईई की परीक्षा आयोजित करने के लिए स्थिति अनुकूल है. COVID-19 के प्रकोप को देखते हुए परीक्षाओं को सुरक्षित रूप से आयोजित किया जा सकता है या नहीं, इस पर अभिभावकों में बहुत चिंता है जिसके बाद मंत्रालय ये पता लगा रहा है कि क्या इन परीक्षाओं को स्थगित करने की जरूरत है.

इससे पहले गुरुवार को मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा था कि JEE और NEET परीक्षाओं के लिए उपस्थित होने वाले छात्रों और अभिभावकों से प्राप्त मौजूदा हालातों और अनुरोधों को देखते हुए, डीजी NTA और अन्य विशेषज्ञों की एक समिति बनाई गई है जो मौजूदा हालात की समीक्षा करके मानव संसाधन विकास मंत्रालय को अपनी सिफारिशें देगी.”

सीबीएसई बोर्ड इससे पहले कोरोना संकट के चलते छात्रों के स्वास्थ की चिंता करते हुए जुलाई में तय की गई दसवीं और बारहवीं की बची हुई बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर चुका है. ऐसे में छात्र लगातार ये मांग कर रहे हैं कि NEET, JEE परीक्षा भी रद्द कर देनी चाहिए.

आपको बता दें कि NEET परीक्षा और JEE मेडिकल कॉलेजों और इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिले के लिए आयोजित की जाती हैं. दोनों ही परीक्षा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आोजित की जाती हैं. हर साल देशभर से लाखों स्टूडेंट्स इन परीक्षाओं में भाग लेते हैं.

द भारत खबर डॉट कॉम

 

आपकी क्या प्रतिक्रिया है?
+1
0
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

परवेश चौहान

खबर बांटता हूं, डर और खौफ नहीं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button